Std-10 छात्रों को 22 जून को स्कूल से मार्कशीट मिलेगी, Full information in hindi




1) इस साल स्कूलों को जिला कार्यालय के बजाय तालुका कार्यालय से मार्कशीट मिलेगी


2) मार्कशीट (
Std-10th Marksheet) लेने आने वाले स्कूल के प्रिंसिपल-टीचर्स को अनिवार्य मास्क के साथ-साथ सामाजिक दूरी का भी ध्यान रखना पड़ता है।


3) पूरक परीक्षा जुलाई में ली जाएगी, एक कक्षा में केवल 15 छात्र परीक्षा दे पाएंगे





marksheet view



Std-10th Marksheet 



 कोरोना महामारी के बाद, Std-10 और Std-12 परीक्षाओं के परिणाम इस साल केवल ऑनलाइन घोषित किए गए थे।



  छात्रों को स्कूल से मार्कशीट नहीं दी गई।  लेकिन अब शिक्षा बोर्ड ने मार्कशीट के वितरण की तारीख तय कर दी है।  22 june को स्कूल से Std- 10 के छात्रों को मार्कशीट दी जाएगी।  वर्तमान में केवल Std- 10 मार्कशीट उपलब्ध हैं।  Std- 12 की अगली तिथि घोषित की जाएगी।



यदि शिक्षक या प्राचार्य नियम तोड़ते हैं, तो कार्रवाई की जाएगी।




कोरोना के आह्वान के बाद इस साल छात्रों की मार्कशीट के वितरण में भी कुछ बदलाव हुए हैं।  प्रत्येक डीईओ कार्यालय में तालुके के अनुसार बोर्ड द्वारा एक सेट तैयार किया जाएगा।  इसलिए अब स्कूलों को जिला कार्यालय के बजाय तालुका कार्यालय से मार्कशीट मिलेगी।  




मार्कशीट लेने आने वाले स्कूल प्रिंसिपलों को अनिवार्य मास्क के साथ-साथ सामाजिक दूरी का भी ध्यान रखना होगा। 



अगर कोई शिक्षक या प्रिंसिपल इस नियम का उल्लंघन करता है, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।  20 june तक सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के कार्यालयों में मार्कशीट भेजी जाएगी।



दूसरी ओर, छात्रों की पूरक परीक्षा के लिए भी निर्णय लिया गया है।  पूरक परीक्षा इस वर्ष जुलाई में आयोजित की जाएगी।  परीक्षा में सामाजिक दूरी पर पर्याप्त ध्यान दिया जाएगा।  ताकि एक कक्षा में केवल 15 छात्र ही परीक्षा दे सकें।



Std-10th Marksheet 


हमें उम्मीद है यह Artical आपके लिए मदतगार रहा होगा और अगर आपको इस Artical से कुछ न कुछ मद्त मिलती है तो इसे share जरूर करें ।